खास खबर:भारतीय सेना के जवान देश के दुश्मनों को घर में घुसकर मारने में पूरी तरह सक्षम:नगराधीश रोहित यादव

ताक़त क़लम की न्यूज़
ख़बरे बेबाक़ सच्चे तीखे तेवरों के साथ।
(बिलाल अहमद)
ब्यूरो रिपोर्ट नूह मेवात।
खास खबर:भारतीय सेना के जवान देश के दुश्मनों को घर में घुसकर मारने में पूरी तरह सक्षम:नगराधीश रोहित यादव

नगराधीश रोहित यादव ने कहा कि आज से दो साल पहले देश के रणबांकुरों ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में घुसकर जिस प्रकार आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर आतंकियों को मार गिराया था, उससे सीमा पार से आ रहे आतंकियों की कमर टूट गई और आतंकियों का पनाहगाह पाकिस्तान बौखला उठा। आतंकियों और उनके ठिकानों पर की गई इस सफल सर्जिकल स्ट्राइक के सभी रणबांकुरों पर देश को गर्व है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के जवान देश के दुश्मनों को घर में घुसकर मारने में पूरी तरह सक्षम हैं। सेना की सर्जिकल स्ट्राइक ने यह साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक डे की दूसरी वर्षगांठ पर शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में मनाए गए कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि इस सर्जिकल स्ट्राइक डे की वर्षगांठ मनाने का उद़देश्य न केवल वीर सैनिकों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करना है बल्कि इसके माध्यम से युवाओं में देशभक्ति की भावना को ओर सुदृढ़ करना है। उन्होंने कहा कि पूरा देश सेना के साथ है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हर उस आतंकी हमले का जवाब थी जिसे भारत को कमज़ोर करने की कोशिश में अंजाम दिया गया ।
नगराधीश ने कहा कि हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है जहां के युवाओं में सेना में जाने का जज्बा हमेशा बना रहता है। सेना में जाना यहां के युवाओं की पहली पसंद है। यही कारण है कि भारतीय सेना में हर दसवां जवान हरियाणा से है। इसीलिए हरियाणा को सैनिकों की खान कहा जाता है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना ने जिस तरह कारगिल की लड़ाई जीती थी, उसे देखकर दुनिया हैरान रह गई ।
उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे देश सेवा और देश की रक्षा के लिए सेना को ज्वाइन करें। गर्व और खुशी की बात यह है कि अब तो सेना को ज्वाइन करना हमारे देश की लड़कियों की भी पसंद बनती जा रही है और सेना के उच्च पदों पर पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही एनडीए की सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने सेना के इस सर्जिकल स्ट्राइक पराक्रम को देश-दुनिया को बताने के लिए जिला मुख्यालयों तक इसकी वर्षगांठ मनाने का निर्णय लिया है। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
    इस मौके पर डीएसपी नूंह सुखबीर सिंह, जिला राजस्व अधिकारी बस्तीराम, जिला समाज कल्याण अधिकारी विरेन्द्र सिंह, रैडक्रास के सचिव गौरव सहित अन्य अधिकारी गण मौके पर मौजूद रहें।

Comments