खास खबर: हरियाणा पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने मेवात ट्रैफिक थाने का किया उद्घाटन, कहा पीएम की रैली के लिए 10,000 से अधिक पुलिस कर्मचारी अधिकारी तैनात

ताक़त क़लम की न्यूज
ख़बरे बेबाक़, सच्चे तीखे तेवरों के साथ।
(बिलाल अहमद)
ब्यूरो रिपोर्ट नूह मेवात।
खास खबर:पीएम की रैली के लिए 10,000 से अधिक पुलिस कर्मचारी अधिकारी तैनात: संधु

6 जिलों के एसपी और 32 डीएसपी प्रधानमंत्री रैली मैं रहेंगे तैनात

गुरुग्राम से अलवर हाइवे चौड़ीकरण की बात डीजीपी ने रखी

इंग्लिश के अखबारों में पढ़ी गुरुग्राम से अलवर रोड को चौड़ा करने की मांग

कहा : पलवल से मेवात पहुंचने में लगा दो तीन घंटे

हरियाणा पुलिस के महानिदेशक बीएस संधू ने कहा कि सोमवार को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होने वाली रैली के लिए 6 जिलों के एसपी और 32 डीएसपी समेत 10,000 से अधिक पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है इसी सिलसिले में मेवात से गुरुग्राम पहुंचा हूं। मेवात के मांड़ीखेड़ा गांव में मेरा दोबारा आना हुआ है। एक जून 2011 में सोनिया जी की रैली में आने का मौका मिला था। आज यहां जिला पुलिस यातायात का थाना शुरू करने आया हूं। सोमवार को गुरुग्राम के सुल्तानपुर में होने वाली प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी की रैली के लिए 10,000 से अधिक पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है आज गुरुग्राम जा रहा हूं, रैली होने तक वहीं रहूंगा। शनिवार को उन्होंने कहा कि मेवात के लोगों का भाईचारा पूरे देश के लिए मिसाल है। यहां की गंगा जमुनी तहजीब का कायल हूं। यहां सड़क हादसे बहुत होते हैं इसलिए गुरुग्राम से मांड़ीखेड़ा होते हुए अलवर तक हाईवे चौड़ा होना चाहिए ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके। जाम की स्थिति न हो और लोगों की मौतें रुक जा सके। डीजीपी संधू ने कहा कि 37 साल पहले मैंने पलवल जिले के एसएचओ के तौर पर पुलिस सेवा की शुरुआत की थी आज उसी पुलिस चौकी के थाने का उद्घाटन करने का मौका मिला है। पलवल से मांड़ीखेड़ा पहुंचने में दो-तीन घंटे लग गए। जबकि यह रास्ता केवल आधे घंटे का था। सड़क चौड़ीकरण की आवाज उठाने वाले सामाजिक संगठन मेवात आरटीआई मंच व समाजसेवी राजूद्दीन ने तारीफ लायक काम किया है। मैंने इंग्लिश के अखबारों में चंडीगढ़ के बैठे यह मुद्दा पढ़ा, मुझे अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा यातायात पुलिस में 7000 अधिकारियों और कर्मचारियों की भर्ती अगले महीने होने जा रही है। मेवात के लोगों को ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके बुद्धिमानी का परिचय देना चाहिए। दौड़ का वक्त नहीं रहा है जो टेस्ट परीक्षा पास करते हैं उन्हीं को हरियाणा सरकार मुफ्त में नौकरी देने का काम कर रही है। मांड़ीखेड़ा गांव में जिला ट्रैफिक पुलिस का थाना खुलने से मेवात की यातायात सेवा सुधरेगी। लोगों को नियमों की सही जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी कांड एक गंदा कांड था जिसने पूरे हरियाणा को दुनिया में बदनाम कर दिया। मेरी एसपी नाजनीन भसीन ने एसआईटी मुखिया के तौर पर इसे 1 हफ्ते के अंदर सुलझाकर हरियाणा पुलिस का मान-सम्मान देशभर में ऊंचा किया। इस मौके पर एसपी नाज़नीन भसीन ने कहा कि डीजीपी साहब की अगुवाई में मुझे डेढ-दो साल मेवात की सेवा करने का मौका मिला। रेवाड़ी व अन्य मामले सुलझाने में मैंने जी-तोड़ मेहनत की। मेवात के लोगों का मुझे भरपूर सहयोग मिला। उसके लिए मैं मेवात के लोगों का आभार प्रकट करती हूं। और भविष्य में मुझे मौका मिला तो मैं भाग्यशाली महसूस करूंगी। कल मेरा तबादला मेवात से गुरुग्राम हो गया है। लेकिन सरकार में आना-जाना अफसरों का लगा रहता है। जब भी मुझसे कोई मदद मेवात के लोगों को चाहिए होगी तो मैं पूरी कोशिश करूंगी कि मैं अपनी बात पर खरा उतरू। इस अवसर पर डीएसपी वीरेंद्र सिंह, एसएचओ जयवीर सिंह, अशोक दहिया, चेयरमैन उस्मान, कांग्रेस नेत्री नेहा खान, वरिष्ठ भाजपा नेता बशीर अहमद, जिला महामंत्री शिवकुमार, वरिष्ठ समाजसेवी राजुद्दीन समेत जिले के पंच-सरपंच और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Comments