खास खबर:टटलूबाजो ने चंडीगढ़ के व्यक्ति को सोना खरीदने मेवात नूह बुलाया, ठगे 6लाख 25 हजार रुपये,बिछोर थाना पुलिस ने दर्ज किया मामला।

ताक़त क़लम की न्यूज़
ख़बरे बेबाक़, सच्चे तीखे तेवरों के साथ।
(बिलाल अहमद)
ब्यूरो रिपोर्ट नूह मेवात।
खास खबर:टटलूबाजो ने चंडीगढ़ के व्यक्ति को सोना खरीदने मेवात नूह बुलाया, ठगे 6लाख 25 हजार रुपये,बिछोर थाना पुलिस ने दर्ज किया मामला।

मेवात पुलिस के काफी प्रयासों के बाद भी मेवात में ठगी बाजी कम होने के नाम नहीं ले रही है। हालांकि मेवात पुलिस द्वारा सभी थानों में OLX ऑनलाइन साइटों के माध्यम गाड़ी के नाम पर कोई अन्य सामान के नाम पर वह पीतल की ईट को सोने की बताकर ठगी करने के नाम पर साइन बोर्ड लगा कर मेवात के ही नहीं बल्कि बाहर के लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
और रोजाना ऐसी घटनाओं से बचने के लिए अखबारों टीवी चैनलों के माध्यम भी लोगों को जागरूक किया जाता है।

पता नहीं फिर भी बाहर के लोग OLX साइट के माध्यम ऑनलाइन ठगी करने वाले पीतल की ईंट को असली सोने की बताकर ठगी व करने वाले ठगों के चंगुल में किस तरह फंस जाते हैं।

आखिर बाहर के पढ़े लिखे लोग भी इन अनपढ़ टटलू बाजों के जाल में लालच में वशीभूत होकर फस जाते हैं।

क्योंकि यह शातिर ठग लोगों को हर चीज आधे दामों में देने का लालच देते हैं।
आखिर बाहर के लोगों को कैसे लगता है की हर चीज मेवात में ही मिलती है। फिर यह लोग मेवात पुलिस के चक्कर लगाते फिरते हैं और शातिर ठगों से धोखा खाने से पहले ही आखिर यह लोग लालच में इतने वशीभूत हो जाते हैं कि पुलिस को बताने पर भी कतराते हैं।

ऐसा ही एक मामला पुन्हाना उपमंडल के बिछोर थाना अंतर्गत देखने को मिला मामला गत 3 फरवरी 2018 का है।
हरियाणा के चंडीगढ़ सेक्टर 56 निवासी रिंकू सिंह चौहान को नुहू जिले के बिछोर थाना अंतर्गत गांव नई के समीप सोना खरीदने के लिए बुलाया गया।
तथा शातिर किस्म के बदमाशों ने उक्त व्यक्ति से नकली सोने के नाम पर 6 लाख 25 हजार रुपए ठग लिए,जान से मारने की धमकी भी दी।
पीड़ित व्यक्ति ने मेवात पुलिस को इसकी सूचना ईमेल द्वारा दी है वहीं बिछोर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर कानून अधिनियम की धारा392,394,506,34 आईपीसी के तहत नई निवासी आमीन दो अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Comments